Skip to content

अमेरिका में भारतवंशियों ने मनाया गणतंत्र का उत्सव, कहा- मजबूत स्तंभ है नया भारत

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत संधु ने कहा कि भारत की परिवर्तनकारी यात्रा में अमेरिका अहम सहयोगी रहा है। कांग्रेसी रो खन्ना का कहना था कि मुझे अपनी भारतीय विरासत पर बहुत गर्व है। सांसद श्री थानेदार ने कहा कि मैं भारत-अमेरिका संबंधों की बेहतरी के लिए कड़ी मेहनत करना चाहता हूं।

भारत ने 26 जनवरी को अपना 74वां गणतंत्रता दिवस धूमधाम, पारंपरिक उल्लास और उत्सव के साथ मनाया। भारतीय गणतंत्र की धूम अमेरिका सहित विश्व के अन्य देशों में भी रही। भारतवंशियों ने देश के राष्ट्रीय पर्व को अपने यहां अपने अंदाज में मनाया। अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने वाशिंगटन डीसी में गणतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया। इस दौरान भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद रो खन्ना और सांसद श्री थानेदार समेत तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

तरनजीत संधू के साथ कांग्रेसी रो खन्ना (बाएं) और श्री थानेदार।

संधू ने अपने संबोधन में भारत अमेरिका के रिश्तों और उनकी द्विपक्षीय व वैश्विक अहमियत को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि भारत की परिवर्तनकारी यात्रा में अमेरिका अहम सहयोगी रहा है। भारत और अमेरिका के बीच वैश्विक व्यापक रणनीतिक साझेदारी लगातार मजबूत हो रही है। दोनों देश स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छ ऊर्जा, सुरक्षा, शिक्षा, प्रौद्योगिकी सहित सभी क्षेत्रों में आपसी आदान-प्रदान से लाभान्वित हो रहे हैं।

This post is for paying subscribers only

Subscribe

Already have an account? Log in