Skip to content

कंपनी प्रतियोगिता में अरुमुगम ने जीती बड़ी राशि, सपनों को पूरा करेंगे

अरुमुगम का कहना है कि वह पुरस्कार राशि का उपयोग भारत में परिवार के लिए घर बनाने के लिए करेंगे। परिवार वर्तमान में एक किराए के फ्लैट में रहता है। वह अपने भाइयों के बच्चों को उनकी पढ़ाई के लिए भी मदद करेगा।

 अरुमुगम ने कंपनी की प्रतियोगिता में 18,888 सिंगापुरी डॉलर का पुरस्कार जीता है। (फोटो : straitstimes.com)

सिंगापुर में भारतीय मूल के एक तमिल कर्मचारी अरुमुगम ने अपनी कंपनी की तरफ से आयोजित प्रतियोगिता कार्यक्रम में 18,888 सिंगापुरी डॉलर का पुरस्कार जीता है। यह पैसा उनके लिए लगभग 18 महीने के वेतन के बराबर है। इस जीत से वे बेहद खुश हैं। बेहतर जीवन की तलाश में सिंगापुर आए इस प्रवासी श्रमिक के लिए यह किसी सपने के साकार होने जैसा है। वे भारत के तमिलनाडु में रहने वाले अपने परिवार के लिए कुछ करना चाहते हैं।

यह प्रतियोगिता कुछ दिन पहले हैवी लिफ्ट-एंड-ट्रांसपोर्ट कंपनी पोलीसम इंजीनियरिंग के सालाना दिवस कार्यक्रम में आयोजित की गई थी। यह लोकप्रिय कोरियाई शो स्क्विड गेम पर आधारित था। इस कार्यक्रम में स्क्विड गेम की सेटिंग्स और वेशभूषा को फिर से बनाया गया जिसमें सिंगापुर डॉलर के नोटों (प्ले मनी) से भरी एक विशाल गेंद छत से हवा में लटकी हुई थी। गेम में खिलाड़ियों को मैचों की एक श्रृंखला में एक-दूसरे को हराना था। अरुमुगम कंपनी के 35 कर्मचारियों में से थे, जिन्हें खेल में भाग लेने के लिए चुना गया था। उन्होंने पहले गौर किया कि उनके सामने वाले खिलाड़ी क्या कर रहे हैं। रेड लाइट, ग्रीन लाइट गेम के दौरान जितनी तेजी से दौड़ सकते थे उतनी तेजी से दौड़े और बाधाओं से बचने में कामयाब रहे।

अरुमुगम कंपनी के 35 कर्मचारियों में से थे, जिन्हें खेल में भाग लेने के लिए चुना गया था। (फोटो : straitstimes.com)

कंपनी की तरफ से बताया गया कि अरुमुगम ने दृढ़ संकल्प और दृढ़ता का प्रदर्शन किया और फिनिश लाइन तक सभी गेम सफलतापूर्वक जीते। वह भारत के राज्य तमिलनाडु राज्य में कुछ पारिवारिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए 11 लाख से अधिक रुपये का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं। इसमें जमीन खरीदना और अपनी पत्नी और तीन बच्चों और कई अन्य आश्रितों के लिए घर बनाना शामिल है।

अरुमुगम का कहना है कि वह पुरस्कार राशि का उपयोग भारत में परिवार के लिए घर बनाने के लिए करेंगे। परिवार वर्तमान में एक किराए के फ्लैट में रहता है। वह अपने भाइयों के बच्चों को उनकी पढ़ाई के लिए भी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि जब मुझे पता चला कि मैं जीत गया हूं, तो मुझे विश्वास नहीं हुआ । मैंने अपने पूरे परिवार को इस खुशखबरी के बारे में बताने के लिए फोन किया। लेकिन मेरी पत्नी ने पहले सोचा कि यह मजाक है। बाद में मैंने अपने दोस्तों से उसकी बात कराई तो उन्हें इस पर भरोसा हुआ। वे सभी एक ही समय में जश्न मना रहे थे और रो रहे थे। यह एक ऐसा क्षण है जिसे हम अपने पूरे जीवन के लिए कभी नहीं भूलेंगे।

#IndianDiaspora #Diaspora #Indian #NewIndiaAbroad #IndiaAbroad #Tamilworker #Singapore #Arumugam #prizewin

Comments