पीएम मोदी ने क्यों कहा, जर्मनी के लोग निश्चित रूप से अच्छा डांस कर सकते हैं

दक्षिण भारत की ब्लॉकबस्टर फिल्म RRR के नाटू-नाटू गीत ने ऑस्कर जीतकर पूरी दुनिया को थिरकने पर मजबूर कर दिया है। बीते दिनों भारत में जर्मनी के राजदूत डॉ. फिलिप एकरमैन समेत दूतावास के कर्मचारी राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक में इसी गीत पर नाचते-गाते नजर आए थे। एकरमैन ने खुद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसकी तारीफ की है।

एकरमैन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि क्या जर्मन लोग नाच नहीं सकते? इस पर मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि ये भारत का रंग और अंदाज हैं! जर्मनी के लोग निश्चित रूप से अच्छा नाच सकते हैं। 2 मिनट की इस क्लिप में एकरमैन चांदनी चौक की गलियों में टहलते दिख रहे हैं। वीडियो में एक शख्स नाटू-नाटू गीत पर झूमता नजर आता है जिसके बाद दूतावास के कर्मचारी चांदनी चौक के विभिन्न कोनों से अचानक डांस करते हुए आते हैं और उत्साह के साथ एक साथ नाटू-नाटू के वायरल स्टेप्स पर डांस करने लगते हैं।

एकरमैन ने इस अनूठे आयोजन की प्रेरणा देने के लिए दक्षिण कोरियाई दूतावास को धन्यवाद दिया और अन्य दूतावासों से भी ऐसा करने के लिए कहा। इस वीडियो को महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने भी ट्विटर पर साझा किया था। अब तक डेढ़ मिलियन लोग इस क्लिप को देख चुके हैं और लगभग 14 हजार लाइक कर चुके हैं। इससे पहले फरवरी में भारत में कोरियाई दूतावास ने भी इस गीत के साथ जश्न मनाते हुए एक वीडियो शेयर किया था।