भारतीय अमेरिकियों के लिए किन मूल्यों पर जोर दे रहे हैं विवेक रामास्वामी?

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने हाल ही में एक HinduACTion की ओर से आयोजित समारोह को संबोधित किया। अपने डिजिटल संबोधन में उन्होंने कहा कि भारतीय-अमेरिकियों पर अमेरिकी प्रणाली में योग्यता को कायम रखने की जिम्मेदारी है। इसकी वजह यह है कि यह देश कुछ मूल्यों पर बना, जिसमें योग्यता अहम है।

https://twitter.com/HinduACT/status/1660497729775190017

भारतीय मूल के रामास्वामी का मानना है कि कई अन्य लोगों की तरह उनके माता-पिता भी अमेरिका आए, क्योंकि यह योग्यता आधारित प्रणाली पर बना राष्ट्र है। जैसा कि मेरे माता-पिता ने अमेरिका का हिस्सा बनने के लिए समुद्र की यात्रा की। इसमें साहस की आवश्यकता होती है। मेरा परिवार यहां आया, क्योंकि यह कुछ आदर्शों पर बना देश है। जो लोग भारत से अमेरिका आने की राह चुनते हैं, उनके लिए योग्यता, योग्यता की खोज, उत्कृष्टता की खोज और इसके आदर्शों को पहचानना बहुत ही अहम है।

https://twitter.com/VivekGRamaswamy/status/1661857766594564104

उन्होंने कहा कि यह एक दायित्व है जिसे हम इस देश के साथ साझा करते हैं। या तो अप्रवासी के रूप में या पहली पीढ़ी के अमेरिकियों के रूप में। विशेष रूप से ये सच है कि भारतीय-अमेरिकियों के लिए अमेरिका में योग्यता वापस लाने की जिम्मेदारी है। योग्यता के आदर्शों की व्याख्या करते हुए रामास्वामी का कहना है कि कि यह एक ऐसी प्रणाली है जिसमें कोई भी अपनी ईश्वर प्रदत्त क्षमता तक पूरी तरह से पहुंच सकता है। कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता, समर्पण और भगवान द्वारा दी गई शक्तियों के माध्यम से उस क्षमता को हासिल किया जा सकता है।

https://twitter.com/myself4_a/status/1661553385399541760

राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में सबसे कम उम्र के रामास्वामी ने कहा कि उनकी उम्र के कई अमेरिकी 'किसी मकसद के भूखे' हैं। अमेरिकियों के रूप में हम उद्देश्य, अर्थ और पहचान के लिए भूखे हैं।

उन्होंने अमेरिकी मूल्यों और आदर्शों के बारे में विस्तार से बताया और भारतीय-अमेरिकी समुदाय से उन्हें बहाल करने में योगदान देने का आग्रह किया। रामास्वामी का कहना है कि हम में से प्रत्येक को ऐसा करने की जिम्मादारी उठानी होगी। जब हम अपने बच्चों को अपने समुदायों के सदस्य बनाते हैं तो इन मूल्यों को बिना किसी हिचकिचाहट के गले लगाकर अपनाते हैं। उम्मीद है कि हम खुद योग्यता के आदर्शों और अमेरिकी जीवन को वापस अमेरिका में सांस लेने में भूमिका निभाएंगे।

#IndianDiaspora #Diaspora #Indian #NewIndiaAbroad #IndiaAbroad # Indian–Americans #VivekRamaswamy #Republican #Presidentialcandidate