ESD की गवर्निंग काउंसिल में चुने गए भारतीय मूल के दो CEO

भारतीय मूल के सीईओ अनिरुद्ध देवगन और प्रकाश नारायण को इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिज़ाइन (ESD) की एलायंस गवर्निंग काउंसिल के लिए चुना गया है। उनका कार्यकाल 2025 तक रहेगा। देवगन और नारायण सेमीकंडक्टर इक्विपमेंट एंड मैटेरियल्स इंटरनेशनल (सेमी) प्रौद्योगिकी समुदाय का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस समुदाय के सामने आने वाली तकनीकी, मार्केटिंग, आर्थिक और विधायी दिक्कतों को भी दूर करने पर काम करेंगे।

देवगन कैलिफोर्निया स्थित कैडेंस डिजाइन सिस्टम्स के प्रेसिडेंट और सीईओ हैं। वह 2021 से यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इससे पहले वह प्रेसिडेंट, कार्यकारी उपाध्यक्ष और कैडेंस के महाप्रबंधक के रूप में कार्य कर चुके हैं। वह IIT दिल्ली और कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय से पढ़े हैं। EDA में उनके योगदान के लिए उन्हें प्रतिष्ठित फिल कॉफ़मैन अवार्ड, IBM कॉर्पोरेट अवार्ड और IEEE मैक्कला अवार्ड सहित कई पुरस्कार मिल चुके हैं।

डॉ नारायण रियल इंटेंट के अध्यक्ष और सीईओ हैं। उनके पास एएमडी, आईबीएम और सन में काम करने का अनुभव है। वह आईसी डिजाइन और सीएडी टूल डिजाइन में माहिर माने जाते हैं। नारायण ने IIT कानपुर से पढ़ाई की है। उसके बाद वह IBM EDA के लिए CAD टूल के निर्माण और विकास से जुड़े रहे। उन्होंने Champaign Urbana में इलिनोइस विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है। उनकी थीसिस का फोकस उच्च-स्तरीय परीक्षण और सत्यापन के एल्गोरिदम पर था।

ESD Alliance के बारे में बताएं तो यह इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम और सेमीकंडक्टर डिज़ाइन इकोसिस्टम का प्रतिनिधित्व करता है। साथ ही वैश्विक इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में सेमीकंडक्टर डिज़ाइन इकोसिस्टम को आगे बढ़ाने का भी काम करता है।

#esdsystems #indianceoest #prakashnarayanesd #anirudhdevganesd #IndianDiaspora #Diaspora #Indian #NewIndiaAbroad #IndiaAbroad