न्यूजीलैंड में एक और भारतीय बना निशाना, दुकान में घुसकर लूटपाट

न्यूजीलैंड में एक और भारतीय मूल के बिजनेसमैन को निशाना बनाया गया है। इस बार वेस्ट ऑकलैंड में एक डेयरी मालिक को लूटा गया है। उरेश पटेल का कहना है कि सोमवार को तीन लड़के उनकी दुकान में जबरन घुस आए और काउंटर पर गल्ला तोड़कर रकम ली। जाते-जाते धमकी देते हुए सिगरेट के पैकेट भी ले गए। बाद में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उरेश पटेल की कौरीलैंड्स में डेयरी की दुकान है। उन्होंने स्थानीय मीडिया को बताया कि सोमवार को वह दुकान के पीछे कुछ काम कर रहे थे, उसी दौरान तीन बदमाश उनकी दुकान में घुस आए। एक लड़का काउंटर के ऊपर चढ़ गया। दो लड़के दूसरी तरफ से आए और कैश लूट लिया। यह देखकर मेरी पत्नी और बेटी डरकर चिल्लाने लगीं। उनकी चीखें सुनकर मैं दौड़कर बाहर आया और एक लड़के को पकड़ने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने मेरे ऊपर हमला कर दिया और भाग गए।

पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों को ग्लेन ईडन से गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरे आरोपी को स्टोर के अंदर लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। उरेश पटेल की पत्नी मनीषा ने पुलिस के रवैये पर भी सवाल उठाए। उन्होंने आरोप लगाया कि घटना की सूचना दिए जाने पर पुलिस लगभग आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची। उसके बाद भी पुलिसवाले हमसे ऐसे पूछताछ करने लगे, जैसे हम ही अपराधी हों।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मनीषा ने अफसोस जताते हुए कहा कि पिछले साल दिसंबर में ऑकलैंड के सैंड्रिंघम में लुटेरों द्वारा 34 वर्षीय जनक पटेल की चाकू मारकर हत्या के बाद भी कुछ नहीं बदला है। जनक की मौत के बाद न्यूजीलैंड में काफी विरोध प्रदर्शन हुए थे। लोगों ने माउंट अल्बर्ट में तत्कालीन प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न के चुनावी कार्यालय के सामने भारी संख्या में इकट्ठा होकर नारेबाजी की थी।

इसके बावजूद पिछले महीने ऑकलैंड में कौरीलैंड्स रोड पर कन्ना शर्मा के गैस स्टेशन पर लुटेरों ने लगातार तीसरी बार धावा बोलकर लूटपाट की थी। न्यूजीलैंड सरकार के ही आंकड़े बताते हैं कि 20 नवंबर 2022 तक अकेले नॉर्थलैंड इलाके में ही जबरन घुसकर लूटपाट की 23 वारदातें हुई थीं।