ऑस्ट्रेलिया उच्चायुक्त की शानदार विदाई, कई देशों के मिशन प्रमुख रहे मौजूद

भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ' फैरेल को आज 30 मई के दिन भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने अंतिम विदाई दी। इस मौके पर जयशंकर के साथ जर्मनी, जापान, न्यूजीलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका के मिशन प्रमुख भी शामिल हुए। बैरी ओ' फैरेल की यह पारी फरवरी 2020 में शुरू हुई थी।

https://twitter.com/DrSJaishankar/status/1663469843688071168

जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर बैरी ओ' फैरेल समेत सभी मिशन प्रमुखों के साथ तस्वीर अपलोड की और लिखा कि आज उच्चायुक्त बैरी ओ' फैरेल को विदाई दी गई। उनके कार्यकाल में भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों में आमूल परिवर्तन देखा गया है। इस अवसर पर मेरे साथ शामिल हुए जर्मनी, जापान, न्यूजीलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका के मिशन प्रमुखों का धन्यवाद।

https://twitter.com/AusHCIndia/status/1663500327881150470

इस पर बैरी ओ' फैरेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे कार्यकाल के दौरान निरंतर समर्थन और धैर्य के लिए मैं विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और विदेश सचिव विनय मोहन क्वातरा का धन्यवाद करता हूं। यहां मेरे समय के दौरान हमनें ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच संबंधों में जो हासिल किया है वह आने वाले समय में मिले वाली सफलताओं के सामने छोटा दिखाई देगा।

बता दें कि बैरी ओ' फैरेल को बतौर भारत का उच्चायुक्त फरवरी 2020 में नियुक्त किया गया था। फैरेल से पहले भारतीय मूल की हरिंदर सिद्धू भारत में साल 2016 से उच्चायुक्त थीं। मई 2020 में फैरेल ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुपरह्यूमन बताया था। उस वक्त फैरेल ने कहा था कि मोदी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी के सबसे बड़े नेता हैं। जिस तरह वह दुनिया के दूसरे देशों के नेताओं से संपर्क साधने के लिए समय निकालते हैं वह सराहनीय है।

#India #Indiandiaspora #Indian #Indiaorigin #IndoAustralia #Australia #BarryOFarrell #AustraliahighCommissioner #IndianAustralian