सड़क दुर्घटना में भारतीय छात्रा गंभीर रूप से घायल, बहन ने मांगी मदद

अमेरिका में हुई एक सड़क दुर्घटना में घायल हुई छात्रा अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रही है। घटना अमेरिकी राज्य अरकंसास के पास की है। कैनसस में विचिटा स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस की छात्रा श्री लिकिथा पिन्नम 30 जनवरी की रात अपने दोस्तों के साथ कार में सफर कर रही थी। बताते हैं कि बेंटनविले, अर्कांसस से लगभग 15 मिनट की दूरी पर सड़क दुर्घटना हुई। छात्रा की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पिन्नम की बहन ने आर्थिक मदद के लिए सोशल मीडिया पर GoFundMe पेज बनाया है जिस पर छात्रा की स्थिति के बार में भी जानकारी है। इसके अनुसार हाईवे पर कार दो बार पलटी जिससे पिन्नम के सिर पर गहरी चोट लगी। वह बेहोश हो गई थी। एक ड्राइवर ने इस हादसे को देखा और वह पिन्नम को उत्तर पश्चिमी अरकंसास के मर्सी अस्पताल ले गया। पिन्नम को आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया।

पिन्नम के मस्तिष्क में गहरी चोट लगी है। छात्रा का इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत गंभीर है और वह वेंटिलेटर पर है। डॉक्टर बता रहे हैं कि पिछले कुछ दिनों से वह इलाज को लेकर कोई रेस्पॉन्स नहीं दे रही है। डॉक्टर अभी यह बताने की स्थिति में भी नहीं हैं कि उसे कब डिस्चार्ज किया जाएगा। सब कुछ इस बात परनिर्भर करता है कि वह इलाज को लेकर कब और कैसे रेस्पॉन्स करती है। लेकिन डॉक्टर इतना अवश्य कह रहे हैं कि छात्रा को ठीक होने में महीनों और सालों लग सकते हैं।

पिन्नम की बहन ने सोशल मीडिया पर लोगों से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। अब तक पेज ने 150,000 डॉलर के लक्ष्य में से 99,659 डॉलर जुटा लिए हैं। सरकारी अधिकारियों का कहना है कि बर्फीले हालात के कारण सड़क दुर्घटना हुई है।