18 वर्षीय भारतवंशी ने UK में रचा इतिहास, सबसे युवा काउंसिलर बनीं

भारतीय मूल की एक युवा ने यूनाइडेट किंगडम (UK) में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। 18 साल की अलीना आदित्या को दक्षिण ग्लॉस्टरशायर में ब्रैडली स्टोक के बोरो का काउंसिलर चुना गया है। इस तरह उन्होंने सबसे कम उम्र की पार्षद बनने का खिताब अपने नाम कर लिया है। अलीना मूल रूप से केरल की रहने वाली हैं।

अलीना की जीत की बड़ी बात ये भी है कि उन्होंने ये विजय दो पूर्व मेयरों को चुनाव में मात देकर हासिल की है। वह प्रिमरोज़ ब्रिज वार्ड से कंजरवेटिव पार्टी की तरफ से मैदान में उतरी थीं। वह इस वार्ड से जीतने वाली पहली कंजरवेटिव नेता हैं। अलीना के पिता टॉम आदित्य ब्रैडली स्टोक के मेयर रह चुके हैं। उन्होंने भी इस बार चुनाव लड़ा था और विलोब्रुक वार्ड विजय हासिल की।

अलीना ने दो पूर्व मेयरों को चुनाव में मात देकर चुनावी हासिल की है। सांकेतिक तस्वीर Photo by Chris Boland / Unsplash

अलीना के माता-पिता टॉम आदित्य और लिनी मूल रूप से केरल के रन्नी के रहने वाले हैं। अलीना पांच भाई-बहनों में से एक हैं। इनके नाम अभिषेक, अल्बर्ट, अडोना और अल्फोंस हैं। अलीना ने ब्रिस्टल में सेंट बेडे के कैथोलिक कॉलेज से पढ़ाई की है। अब वह कार्डिफ विश्वविद्यालय से वास्तुकला कोर्स में दाखिला लेने की तैयारी कर रही हैं।

अलीना के अलावा लेबर पार्टी की तरफ से मलयाली सोजान जोसेफ और बिबिन बेबी ने भी चुनावों में जीत हासिल की है। जोसेफ एशफोर्ड बोरो से बिबिन नॉरफ़ॉक काउंटी काउंसिल से जीते हैं। रिपोर्टों के अनुसार काउंसिल के चुनाव में केरल समुदाय के 30 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे। इनके अलावा दो अन्य ने भी चुनावी बाजी जीती है।

#aleenaaditya #UKyoungestcouncillor #aleenacouncillor #IndianDiaspora #Diaspora #Indian #NewIndiaAbroad #IndiaAbroad