ऑस्ट्रेलिया में भारतीय के घर से कार चोरी, अब झेल रहे दोहरी मुसीबत

भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई परिवार की 50,000 डॉलर (करीब 27 लाख रुपये) कीमत की कार 60 सेकंड में उनके गैराज के पास से चोरी हो गई। इस मामले में पुलिस को दो आरोपियों की तलाश है। विक्टोरिया पुलिस ने 48 घंटे की मशक्कत के बाद कार को बरामद कर लिया। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में दर्ज हो गई थी।  

सीसीटीवी फुटेज में भावेश कार से सामान ले जाते दिख रहे हैं। (Source : A current Affairs)

विक्टोरिया पुलिस के अनुसार भावेश पटेल ने Maza CX-9 कार दो साल पहले 50,000 डॉलर में खरीदी थी। वह एनबीएन टेक्नीशियन हैं। उनकी पत्नी आशा पटेल नर्स हैं। यह चोरी क्रैनबोर्न ईस्ट में उस समय हुई जब दंपति अपने एक साल के बेटे शनाय के साथ खरीदारी करके घर लौटे।

पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों पटेल जब घर लौटे तो आशा ने अपने सोते हुए बेटे को कार से निकाला और घर के अंदर चली गईं। उनके पति भावेश भी सामान उतारकर गैराज के दरवाजे से घर में चले गए। कुछ देर में वे लौटे तो देखा कि कार गायब है। मात्र 60 सेकेंड में ही कार गायब हो चुकी थी। उन्होंने आनन-फानन में सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो टैटू वाली एक महिला नजर आई। उसके बाद उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट की।

भावेश ने कहा कि यह घटना डरावनी है। कार पर 32,000 डॉलर का लोन है लेकिन कार अभी मेरे पास नहीं है। बीमा कंपनी भी चोरी के क्लेम को शायद ही स्वीकार करे क्योंकि चोरी के वक्त चाबियां कार में ही लगी थीं। यह आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान करने वाला है। पटेल परिवार को उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही चोरों को पकड़ने में कामयाब होगी।

बीमा कंपनी के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा है कि हम भावेश कुमार का दर्द समझते हैं। हम उनके दावे पर जितनी जल्दी हो सकता है, काम कर रहे हैं। उधर विक्टोरिया पुलिस दो लोगों की तलाश में जुटी है जिन्हें सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है।