टेक्सास में भारतीय अमेरिकी महिलाओं पर नस्लवादी हमले का इन संगठनों ने किया विरोध

अमेरिका में घृणा अपराधों का सिलसिला जारी है। खास तौर से भारतीय मूल के लोगों के साथ। भारतीय-अमेरिकियों के साथ घृणा और अभद्रता का एक और मामला टेक्सास में सामने आया जहां एस्मेराल्डा अप्टन नाम की महिला कुछ भारतीय-अमेरिकी महिलाओं से बिना बात भिड़ गईं। उसने गालियां दीं और कहा- तुम वापस भारत जाओ। एस्मेराल्डा मेक्सिकन-अमेरिकी है। वायरल वीडियो में वह भारतीय महिलाओं को लगातार गाली देते हुए उन्हे वापस जाने को कह रही थी। वही कहती हैं कि मैं भारतीयों से नफरत करती हूं। ये भारतीय इसलिए अमेरिका आते हैं ताकि अच्छी जिंदगी जी सकें। इस भिड़ंत का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ तो अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों को झटका लगा।

कार्यकारी निदेशक संजीव जोशीपुरा ने कहा कि इंडियास्पोरा में हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारा समुदाय इन अपराधों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए पूरी तरह सक्रिय है।

इस मामले पर भारतीय अमेरिकियों के संगठन इंडियास्पोरा का बयान आया है। संगठन की ओर से कहा गया है कि इस खबर ने भारतीय अमेरिकी समुदाय को झकझोर कर रख दिया है। हम इंडियास्पोरा इस नस्लीय हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम भारतीय अमेरिकी समुदाय के रूप में एक साथ खड़े हैं क्योंकि हम इससे जूझ रहे हैं। कार्यकारी निदेशक संजीव जोशीपुरा ने कहा कि इंडियास्पोरा में हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारा समुदाय इन अपराधों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए पूरी तरह सक्रिय है। हम उस हर किसी समुदाय के साथ खड़े हैं जिन्होंने घृणा अपराध या अभद्र भाषा का सामना किया। उन्हें ये न महसूस हो कि वह इस आघात का अकेले सामना कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि अधिकारियों और समाज को पता चले कि ये व्यक्तिगत घृणा अपराध बड़े समुदायों को प्रभावित करती है और इनका तत्काल इलाज किया जाना चाहिए।