प्रोफेसर विशाल गौड़ इस नामी स्कूल में निभाएंगे डीन की जिम्मेदारी

भारतीय अमेरिकी प्रोफेसर विशाल गौड़ को कॉर्नेल विश्वविद्यालय से जुड़े स्कूल में डीन नामित किया गया है। विशाल सैमुअल कर्टिस जॉनसन ग्रेजुएट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में ऐनी एंड एल्मर लिंडसेथ डीन की जिम्मेदारी संभालेंगे। कॉर्नेल एससी जॉनसन कॉलेज ऑफ बिजनेस के डीन एंड्रयू कैरोली ने हाल ही में उनकी नियुक्ति की घोषणा की।

विश्वविद्यालय ने बयान में बताया कि विशाल गौड़ आगामी 1 जुलाई से मार्क डब्ल्यू नेल्सन की जगह डीन का पदभार संभालेंगे। वह कैरोली की कॉलेज लीडरशिप टीम के सदस्य होंगे। IIM ग्रेजुएट विशाल इस समय एमबीए इमर्शन कोर्स में स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस की पढ़ाई कराते हैं। कैरोली ने विशाल के बारे में कहा कि उन्होंने जॉनसन स्कूल के लिए अपनी उत्कृष्ट प्रतिबद्धता बार-बार प्रदर्शित की है। वह पुरस्कार विजेता विद्वान, शिक्षक और एक प्रभावी नेता हैं।

आईआईटी-दिल्ली के छात्र रह चुके गौड़ ने कहा कि जॉनसन स्कूल स्नातक व्यावसायिक शिक्षा और छात्रवृत्ति के मामले में अग्रणी है। मैं स्कूल के मिशन को पूरा करने की दिशा में काम करने के लिए उत्साहित हूं। जॉनसन स्कूल और एससी जॉनसन कॉलेज ने फैकल्टी रिसर्च, टीचिंग और सहयोग के नए अवसर प्रदान किए हैं। गौड़ 2007 से विश्वविद्यालय से जुड़े थे। 2014 से 2019 तक उन्होंने जॉनसन स्कूल में एमबीए प्रोग्राम के लिए एसोसिएट डीन के रूप में काम किया।

सप्लाई चेन, रिटेलिंग, ई-कॉमर्स और मार्केट स्पेस में डेटा-संचालित विश्लेषण पर गौड़ के शोध को 2006 में प्रोडक्शन एंड ऑपरेशंस मैनेजमेंट सोसाइटी से विकम स्किनर अर्ली करियर रिसर्च एक्सप्लिशमेंट अवार्ड मिल चुका है। उन्होंने आईआईटी दिल्ली से 1993 में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। उसके बाद IIM अहमदाबाद से 1995 में MBA किया। पीएचडी की उपाधि उन्होंने 2001 में पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से प्राप्त की। गौड़ को कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

#vishalgaurdean #cornelluniversity #vishalgaurjohnson #IndianDiaspora #Diaspora #Indian #NewIndiaAbroad #IndiaAbroad