भारतीय अमेरिकी रिजुल मैनी के नाम मिस इंडिया यूएसए का खिताब

मिस इंडिया यूएसए 2023 का ताज भारतीय मूल की अमेरिकी रिजुल मैनी के सिर पर सजा है। रिजुल मिशिगन की रहने वाली हैं। उनके अलावा स्नेहा नाम्बियार को मिसेज इंडिया यूएसए और सलोनी राममोहन को मिस टीन इंडिया यूएसए घोषित किया गया है।

मिस इंडिया यूएसए का पिछले 41 वर्षों से सफल आयोजन किया जा रहा है। यह भारत के बाहर आयोजित होने वाला सबसे पुराना भारतीय पेजेंट है। इसकी शुरुआत न्यूयॉर्क स्थित प्रमुख भारतीय अमेरिकी धर्मात्मा सरन और नीलम सरन ने की थी।

इस प्रतियोगिता की शुरुआत न्यूयॉर्क स्थित प्रमुख भारतीय अमेरिकी धर्मात्मा सरन और नीलम सरन ने की थी।

वर्ल्ड वाइड पेजेंट के बैनर तले आयोजित होने वाले मिस इंडिया यूएसए पेजेंट के इस बार का समारोह का आयोजन न्यूजर्सी के फोर्ड्स में किया गया था। इसमें 500 से अधिक लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

मिस इंडिया यूएसए का खिताब जीतने वाली रिजुल मैनी 24 साल की हैं। वह मेडिकल की स्टूडेंट हैं और मॉडलिंग भी करती हैं। रिजुल का सपना है कि वह एक सर्जन बनें। इसके अलावा वह दुनिया में सभी महिलाओं के लिए एक रोल मॉडल भी बनना चाहती हैं।

मिस इंडिया प्रतियोगिता में वर्जीनिया की ग्रीष्मा भट दूसरे और नॉर्थ कैरोलिना की इशिता पाई रायकर तीसरे नंबर पर रहीं। मैसाचुसेट्स की स्नेना नांबियार को मिसेज इंडिया यूएसए और पेंसिलवेनिया की सलोनी राम मोहन को मिस टीन इंडिया यूएसए घोषित किया गया।

तीनों प्रतियोगिता - मिस इंडिया यूएसए. मिसेज इंडिया यूएसए और मिस टीन इंडिया यूएसए में 25 राज्यों की 57 प्रतिभागियों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया था। विजेताओं को इसी ग्रुप की तरफ से आयोजित होने वाले मिस और मिसेज टीन इंडिया वर्ल्डवाइड के लिए हवाई टिकट प्रदान किए जाएंगे।

समारोह के आयोजन को लेकर वर्ल्डवाइड पेजेंट्स के संस्थापक चेयरमैन धर्मात्मा सरन ने कहा कि इतने वर्षों से भारतीय समुदाय के लोगों ने इस प्रतियोगिता को जो प्यार और सपोर्ट दिया है, मैं उसके लिए दिल से आभारी हूं।