अमेरिका में इस भारतीय-अमेरिकी मेयर ने कांग्रेस के चुनाव में ठोकी ताल

न्यूजर्सी के होबोकेन के भारतीय अमेरिकी मूल के मेयर रविंदर भल्ला ने कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। हाल ही में उन्होंने न्यूजर्सी के 8वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से डेमोक्रेटिक प्राइमरी में रॉबर्ट मेनेंडेज़ जूनियर के खिलाफ मैदान में उतरने की घोषणा की।

रवि भल्ला पहली बार 2017 में होबोकेन के 39वें मेयर चुने गए थे। होबोकेन के पहले सिख मेयर बनने पर उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। उनकी पगड़ी और लंबी दाढ़ी की वजह से कई लोगों ने "आतंकवादी" भी कहा। 2021 में दूसरी बार मेयर का चुनाव जीतने पर भी उनकी मुश्किलें कम नहीं हुईं।अक्टूबर 2023 में पद से इस्तीफा न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई।

अब कांग्रेस के लिए दावेदारी करते हुए उन्होंने एक्स पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें बताया कि न्यूजर्सी के लोगों को उन पर क्यों भरोसा करना चाहिए। रवि भल्ला ने वीडियो पोस्ट में कहा कि यह न्यूजर्सी के एक ऐसे बच्चे की कहानी है, जो बड़ा होकर न्यूजर्सी के बाकी बच्चों जैसा नहीं दिखता था। उन्होंने कहा कि मेरे माता-पिता भारत से एक ऐसे देश में आए, जहां बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए समान अवसर उपलब्ध हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मेरे माता-पिता महज 7 अमेरिकी डॉलर लेकर आए थे और कड़ी मेहनत व ईमानदारी से सिख धर्म का पालन करते हुए अपनी जिम्मेदारियां निभाईं। मैंने उनकी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए इस शहर की समस्याओं को दूर करने का काम किया है। अब मैं कांग्रेस में शहर के लोगों की आवाज बनना चाहता हूं।

रवि भल्ला ने कहा कि निर्वाचित होने पर वह समुदाय की सेवा का काम जारी रखेंगे। एनजे के कामकाजी परिवारों के हितों की पैरवी करेंगे और सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा सुलभ बनाने, जलवायु परिवर्तन से निपटने, प्रजनन अधिकारों की रक्षा करने और एक ऐसी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रयास करेंगे जो सभी न्यूजर्सी वासियों की तरक्की में मदद करे।