GOPIO-कनेक्टिकट ने मनाया भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस

कनेक्टिकट के स्टैमफोर्ड में स्थित मिल रिवर पार्क में बीते दिनों भारतीय-अमेरिकी भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में एकत्र हुए। भारतीय परिधानों में भारतीय अमेरिकियों ने बॉलीवुड संगीत का लुत्फ लेने के अलावा भारत की विविधता को प्रदर्शित करने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लिया और नृत्य से लेकर पतंगबाजी, मैजिक शो और मसालेदार भारतीय व्यंजन के साथ भारत की आजादी का जश्न मनाया।

ग्लोबल आर्गेनाइजेशन आफ पीपल आफ इंडियन आरिजन (GOPIO-CT) के कनेक्टिकट चैप्टर द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में स्टैमफोर्ड के मेयर कैरोलिन सीमन्स, नॉरवॉक के मेयर हैरी रिलिंग समेत कई निर्वाचित राज्य सांसद शामिल हुए।

दिन भर चले इस कार्यक्रम की शुरुआत स्टैमफोर्ड के गवर्नमेंट सेंटर में मेयर कैरोलिन सीमन्स , नंदू कुप्पुस्वामी, कनेक्टिकट महासभा के कई निर्वाचित अधिकारियों और GOPIO इंटरनेशनल के अध्यक्ष डॉ.थॉमस अब्राहम द्वारा अमेरिका और भारत और कनेक्टिकट के झंडे फहराने के साथ हुई। वहीं स्टैमफोर्ड के छात्रों ने हिंदी और तमिल भाषाओं में अमेरिकी और भारतीय राष्ट्रगान भी गाया।

मेयर सीमन्स ने 15 अगस्त को भारत दिवस के रूप में घोषित किया। सीमन्स ने कहा कि स्टैमफोर्ड शहर की विविधता, सफलता और महान भविष्य के अभिन्न अंग के रूप में भारतीय समुदाय का सम्मान करता है।