कनाडाः खालिस्तानी समर्थकों ने मंदिर प्रमुख के परिवार को बनाया निशाना!

कनाडा में लक्ष्मी नारायण मंदिर के प्रेसिडेंट के बेटे घर पर गोलीबारी हुई है। भारतीय मूल के कारोबारी सतीश कुमार के सरे स्थित घर पर हुई गोलीबारी की इस घटना के पीछे खालिस्तानी अलगाववादी समर्थकों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। गनीमत रही कि गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ।

रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) मामले की जांच में जुटी हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना स्थानीय समयानुसार 27 दिसंबर को सरे के 80 एवेन्यू स्थित सतीश कुमार के घर पर हुई। सरे पुलिस के अधिकारी परमबीर काहलों ने बताया कि गोलीबारी की इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन सतीश के घर को नुकसान पहुंचा है।

पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच करके हमलावरों का पता लगाने में जुट गई है। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस पता लगा रही है कि इस हमले के पीछे क्या मकसद हो सकता है। इससे पहले खबरों में बताया गया था कि इस हमले को संभवतः खालिस्तानी अलगाववादियों ने अंजाम दिया है।

यह हमला ऐसे समय हुआ है, जब हाल ही में सरे के लक्ष्मी नारायण मंदिर को धमकी भरे लेटर भेजे गए थे। पिछले कुछ समय में कनाडा के हिंदू मंदिरों पर हमलों की घटनाएं बढ़ी हैं। नवंबर में भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने सरे में बढ़ती खालिस्तानी गतिविधियों को लेकर चिंता जताई थी।

सांसद आर्य ने सरे के एक गुरुद्वारे के बाहर एक सिख परिवार को परेशान करने का मुद्दा भी उठाया था। उनका कहना था कि ऐसा लगता है कि यही ग्रुप लक्ष्मी नारायण मंदिर का टारगेट कर रहा है। इससे पहले भी कनाडा में कई हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा चुका है। लगातार ऐसी घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है।