FIA: 'डांस पे चांस' के 39वें संस्करण में बच्चों की प्रतिभा से झूम उठे दर्शक

FIA के 'डांस पे चांस' के 39वें संस्करण में चार राज्यों की 22 सामुदायनिक नृत्य अकादमियों के 500 से अधिक बच्चों ने अपनी प्रतिभा से सैंकड़ों की संख्या में बैठे दर्शकों का मंत्रमुग्ध कर दिया। इन बच्चों ने शास्त्रीय, लोक और समकालीन नृत्य जैसे प्रदर्शनों के जरिए विभिन्न भाषाओं, संस्कृतियों और परंपराओं को प्रदर्शित किया। FIA के इस शानदार कार्यक्रम की एंकरिंग मिस इंडिय पीए चार्मी शाह और आरजे, एंकर व होस्ट ममता नरूला कर रही थीं।

बॉलीमूव्स डांस एकेडमी के जूनियर वर्ग काे पुरस्कार से सम्मानित करते जयपुर फुट के अध्यक्ष प्रेम भंडारी

कार्यक्रम में न्यूयॉर्क में भारत के काउंसल जनरल रणधीर जायसवाल मुख्य अतिथि थे। इसके अलावा जयपुर फुट के अध्यक्ष प्रेम भंडारी, न्यूजर्सी के पूर्व कांग्रेसी माइकल पप्पस, पद्म पुरस्कार विजेता और एफआईए सलाहकार डॉ. एचआर शाह और समुदाय के नेता पीटर कोठारी भी उपस्थित रहे।

डांस पे चांस इवेंट में प्रदर्शन करता ग्रुप

कार्यक्रम में रणधीर जायसवाल ने आयोजन का हिस्सा बनने पर अपनी खुशी व्यक्त की और प्रदर्शन और कलाकारों की कड़ी मेहनत और सटीक, समन्वय और ऊर्जा के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह आयोजन आने वाले दशकों तक हर साल बढ़ता रहेगा।

डांस पे चांस इवेंट में प्रदर्शन करता ग्रुप

जयपुर फुट के अध्यक्ष प्रेम भंडारी ने कहा कि बच्चों को इतना अविश्वसनीय मंच प्रदान करने के लिए FIA को मैं धन्यवाद देता हूं। वहीं FIA के अध्यक्ष केनी देसाई ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी की प्रशंसा की।

निर्मिति स्कूल ऑफ डांस विद हैप्पी फीट के साथ एफआईए सदस्य

FIA के चेयरमैन अंकुर वैद्य ने भी प्रायोजकों, अतिथियों आदि सभी का धन्यवाद दिया। साथ ही 500 से अधिक बच्चों के माता-पिता और कोरियोग्राफर का भी आभार व्यक्त किया। FIA के वाइस प्रेसिडेंट और डांस पे चांस चेयर सौरिन पारिख ने भी भारतीय महावाणिज्यदूत को उनके निरंतर समर्थन के लिए बधाई दी।

डांस पे चांस प्रतियोगिता में जजों में बॉलीवुड कोरियोग्राफर रोहन विर्दी, कुचिपुड़ी एक्सपोनेंट और गुरु स्वाति एटलुरी, और स्थानीय रूप से लोकप्रिय कोरियोग्राफर मिताली दास शामिल थे।

बता दें कि कार्यक्रम में FIA के पूर्व अध्यक्ष और न्यासी बोर्ड सुरजल पारिख, FIA के उपाध्यक्ष डॉ. अविनाश गुप्ता, जनरल सचिव निशि धामी, कोषाध्यक्ष प्रीति पटेल, महेश दुबल, संयुक्त सचिव हरेश शान और अन्य FIA सदस्य भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह, ट्राफियां समेत 20,000 डॉलर के पुरस्कार वितरित किए गए। आपको बता दें कि डांस पे चांस के बीते 39 वर्षों में 19000 हजार से अधिक बच्चों ने अपनी भागीदारी दिखाई है।