फतेह एजुकेशन ने फिनटेक स्टार्टअप रीयूडो में किया निवेश

भारत के अग्रणी विदेश अध्ययन सलाहकार फतेह एजुकेशन ने रीयूडो में अपने रणनीतिक निवेश की घोषणा की है। रीयूडो भारत का पहला फिनटेक स्टार्ट-अप है जो दुनिया भर के शैक्षणिक संस्थानों में छात्रों के लिए सीमा पार से भुगतान की सुविधा प्रदान करने में विशेषज्ञता रखता है।

demo Photo by javier trueba / Unsplash

यह निवेश एक मजबूत पारिस्थितिक तंत्र बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है जो इच्छुक भारतीय छात्रों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने में सहायता करता है। रीयूडो में निवेश विदेशी शिक्षा के अवसरों की तलाश कर रहे छात्रों को व्यापक सहायता प्रदान करने के लिए फतेह एजुकेशन के दृष्टिकोण के अनुरूप है।

फतेह एजुकेशन के संस्थापक और सीईओ सुनीत सिंह कोचर ने निवेश के संभावित प्रभाव के बारे में बताया कि हम विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के भारतीय छात्रों के सपनों और आकांक्षाओं को भली भांति समझते हैं। रीयूडो में निवेश एक ऐसे पारिस्थितिक तंत्र के निर्माण की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है जो न केवल विशेषज्ञ शैक्षिक परामर्श प्रदान करता है बल्कि अंतरराष्ट्रीय शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए निर्बाध वित्तीय समाधान भी प्रदान करता है।

कोचर ने कहा कि फतेह एजुकेशन के पास विदेशी विश्वविद्यालयों में आवेदन करने की जटिल प्रक्रिया के माध्यम से छात्रों का मार्गदर्शन करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है और रीयूडो में यह निवेश उनकी व्यापक सेवा पेशकशों में एक वित्तीय आयाम जोड़ता है। सहयोग का उद्देश्य विदेश में अध्ययन के वित्तीय पहलुओं को सुव्यवस्थित और सरल बनाना है ताकि इस प्रक्रिया को छात्रों और उनके परिवारों के लिए अधिक सुलभ और प्रबंधन अनुरूप बनाया जा सके।

अपनी स्थापना के बाद से फतेह एजुकेशन यूके और आयरलैंड में अध्ययन के लिए व्यक्तिगत अंतरराष्ट्रीय उच्च शिक्षा परामर्श प्रदान कर रहा है। फतेह की भारत के 9 कार्यालयों में 120 से अधिक विश्वविद्यालय साझेदारियां हैं और 150 से अधिक कर्मचारी हैं।