एक शाम शाकाहार के नाम... गीत संगीत के बीच दिया अच्छे स्वास्थ्य का संदेश

वर्ल्ड वीगन विजन (विश्व शाकाहारी दृष्टि-WVV) की 30वीं वर्षगांठ के अवसर पर 19 नवंबर को कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें शाकाहार और रंगारंग कार्यक्रमों का सुरमयी मेल नजर आया। रात्रि डिनर के दौरान गीत-संगीत और डांस की महफिल सजी जिसमें 150 से अधिक लोगों ने शिरकत की।  

WVV ने इस कार्यक्रम को अपनी 30वीं वर्षगांठ मनाने के लिए समर्पित किया।

नॉर्थ हेम्पस्टेड टाउन से निर्वाचित पहली भारतीय प्रतिनिधि रागिनी श्रीवास्तव ने WVV के इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। WVV एक गैर-लाभकारी संगठन है जिसका मिशन शाकाहार और स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देना है। WVV का मुख्य ध्येय शाकाहारा के 3 मुख्य पहलुओं के बारे में जन जागरूकता बढ़ाना है। पहला है स्वास्थ्य, दूसरा पशु कल्याण और तीसरा पर्यावरण संरक्षण।

WVV न्यूयॉर्क चैप्टर की अध्यक्ष सुमन मुंजाल ने अपने स्वागत भाषण में संगठन के सदस्यों और मेहमानों का अभिवादन किया। 

मुख्य कार्यक्रम की शुरुआत संगठन की उपाध्यक्ष गुंजन रस्तोगी के स्वागत भाषण से हुई। इसके बाद उन्होंने अमेरिकी और भारतीय राष्ट्रगान के लिए कीर्ति शुक्ला को आमंत्रित किया। WVV न्यूयॉर्क चैप्टर की अध्यक्ष सुमन मुंजाल ने अपने संबोधन में संगठन के सदस्यों और मेहमानों का अभिवादन किया। मुंजाल ने कहा कि संगठन ने कामयाबी के साथ अपनी सक्रियता के 30 साल पूरे किए हैं इसलिए सालभर इसका जश्न मनाया जाएगा।

WVV के संस्थापक और चेयरमैन एचके शाह ने संगठन को समर्थन देने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया। 

मुंजाल ने कहा कि शाकाहार अपनाने के बाद उन्हें व्यक्तिगत तौर पर काफी स्वास्थ्य लाभ हुआ है। मधुमेह और कोलेस्ट्रॉल को मैंने शाकाहार के जरिए नियंत्रित कर लिया है। मैं चाहती हूं कि अधिकाधिक लोग शाकाहार अपनाएं और इससे लाभान्वित हों।

WVV के संस्थापक और चेयरमैन एचके शाह ने संगठन को समर्थन देने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया। संगठन की वाइस चेयर और ट्रस्टी केके मेहता की पत्नी चंद्रा मेहता ने लोगों की मदद की सराहना की।

एचके शाह ने घोषणा की कि सुमन मुंजाल का अध्यक्षीय कार्यकाल इस साल दिसंबर में खत्म होने जा रहा है इसलिए राकेश भार्गव अगले साल जनवरी से न्यूयॉर्क चैप्टर की कमान संभालेंगे।राकेश बीते 20 साल से वीगन हैं।