भारत की खूबसूरती कैमरे में कैद कर रहे थे, विदेशी पर्यटक की करंट लगने से मौत

भारत घूमने आए एक विदेशी पर्यटक की दर्दनाक मौत हो गई। ब्रिटेन के रहने वाले ब्राउन इवान डेविस भारत में हिमाचल प्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्थल डलहौजी घूमने गए थे और अपने कैमरे से फोटो खींच रहे थे, उसी दौरान बिजली के नंगे तारों की चपेट में आ गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 71 वर्षीय डेविस अपने एक साथी के साथ एक साल के टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। वह इंग्लैंड में नोर्विच के रहने वाले थे। 31 मार्च को दोनों एक टैक्सी लेकर हिमाचल प्रदेश के चंबा स्थित बनीखेत पहुंच और एक होटल में ठहरे। 2 अप्रैल को उनका धर्मशाला जाने का कार्यक्रम था।

रविवार की सुबह होटल से चेक आउट करके दोनों लोग धर्मशाला जाने से पहले पीरपंजाल की वादियों को कैमरे में कैद करने के लिए चंबा मार्ग पर बैकुंठ नगर पहुंच गए। वहां पर डेविस एक निर्माणाधीन इमारत पर चढ़ गए, जहां से पीर पंजाल की पहाड़ियों के खूबसूरत दृश्य दिख रहे थे।

डलहौजी के डीएसपी हेमंत ठाकुर ने बताया कि तस्वीरें खींचते हुए डेविस करीब दो फीट ऊंची इंटों की दीवार के ऊपर से होकर जा रही बिजली की हाई वोल्टेज लाइन के नजदीक पहुंच गए और करंट की चपेट में आ गए। हादसे में डेविस की मौके पर ही मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि डेविस कुछ समय पहले तक नॉर्विच के सबसे मशहूर स्पोर्ट्स बार - द मर्डरर्स बार के मालिक थे। वह पिछले 40 साल से ये बार चला रहे थे। पब की वेबसाइट के अनुसार, डेविस के पूर्व बिजनेस पार्टनर फिलिप कटर अब शेरी कटर के साथ इस पब के मालिक हैं।