भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद ने क्यों कहा, भारत के प्रमुख शहरों से जुड़ना जरूरी

ब्रिटिश संसद में भारतीय मूल के विपक्षी लेबर पार्टी के सांसद नवेंदु मिश्रा ने उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर से भारत के प्रमुख शहरों के बीच सीधी उड़ान शुरू करने का आह्वान किया है। सांसद नवेंदु मिश्रा ने हाउस ऑफ कॉमन्स में कहा कि मैनचेस्टर स्थित देश के तीसरे सबसे बड़े हवाई अड्डे से भारतीय शहरों के बीच बेहतर कनेक्टिविटी मिलनी जरूरी है। इससे भारत और उत्तरी इंग्लैंड के बीच व्यापार, पर्यटन, शैक्षिक और सांस्कृतिक संबंध बनाने में मदद मिलेगी और समुदायों के लिए नए अवसर खुलेंगे।

कैबिनेट मंत्री पेनी मोर्डौंट ने जवाब देते हुए कहा कि भारत 2050 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इससे बेहतर संबंध बना सकें। Photo by Kristina Gadeikyte / Unsplash

उत्तरी इंग्लैंड के ग्रेटर मैनचेस्टर में स्टॉकपोर्ट से संसद सदस्य मिश्रा ने कहा कि भारत-ब्रिटेश के बीच मुक्त व्यापार समझौते के जरिए यह सेवा भी शुरू करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जैसा कि यूके और भारत एक व्यापार समझौते पर बातचीत कर रहे हैं, ऐसे में यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि उत्तरी इंग्लैंड और भारत के बीच बेहतर कनेक्टिविटी शुरू हो।