भारत में AAPI की 16वीं ग्लोबल हेल्थ समिट, दुनिया भर से जुटे डॉक्टरों ने किया मंथन

अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजीशियंस ऑफ इंडियन ओरिजिन (AAPI) के 16वें वैश्विक स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन का भारत के आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम शहर में उद्घाटन पारंपरिक पृष्ठभूमि में किया गया। समारोह की शुरुआत राष्ट्रगीत वंदेमातरम और दीप प्रज्ज्वलन के साथ की गई। तटीय शहर के होटल नोवोटेल में आयोजित इस सालाना सम्मेलन में राजनीतिक हस्तियों के साथ ही चिकित्सा पेशे से जुड़े अनेक लोगों और बड़े पैमाने पर AAPI सदस्यों ने शिरकत की।

AAPI के 16वें वैश्विक स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन में राजनीतिक हस्तियों के साथ ही चिकित्सा पेशे से जुड़े अनेक लोगों और बड़े पैमाने पर AAPI सदस्यों ने शिरकत की।

ग्लोबल हेल्थकेयर समिट (GHS) प्रमुख चिकित्सा पेशेवरों, विचारकों, स्वास्थ्य उद्योग क्षेत्र के प्रमुखों और नीति-निर्माताओं का एक मंच है। GHS की गतिविधियां उस समय मुखर रूप से सार्वजनिक हुईं जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही थी। इस शिखर सम्मेलन में उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विदादाला रजनी थीं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने AAPI के इस आयोजन में अपना एक संदेश भेजा।