भारतीय मूल के छात्र की गोली मारकर हत्या, इस साल ऐसी दूसरी वारदात

फिलाडेल्फिया में एक 21 वर्षीय भारतीय मूल के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस घटना को रविवार को अंजाम दिया गया। मृतक छात्र की पहचान जूड चाको के रूप में हुई है।

demo Photo by ev / Unsplash

मिली जानकारी के अनुसार चाको जब अपने काम से लौट रहा था, तब उसकी हत्या की गई। खबरों के अनुसार चाको के माता-पिता करीब 30 साल पहले दक्षिण भारतीय राज्य केरल के कोल्लम जिले से अमेरिका चले आये थे। हालांकि चाको छात्र था लेकिन वह पार्ट-टाइम काम भी करता था। बताया गया है कि लूट के प्रयास में दो लोगों ने उस पर हमला किया, जिसमें उसकी जान चली गई। पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है।

इस साल इस तरह की यह दूसरी घटना है, जिसमें अमेरिका में एक भारतीय मूल के छात्र को निशाना बनाया गया और उसे जान से मार दिया गया। पुलिस के कोलंबस विभाग ने बताया कि इससे पहले भी भारत के दक्षिणी राज्य आंध्र प्रदेश के एक 24 वर्षीय छात्र की गत 21 अप्रैल को अमेरिका में एक पेट्रोल पंप पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पीड़ित की पहचान सायेश वीरा के रूप में हुई जो ओहियो के एक पेट्रोल पंप पर काम करता था। पुलिस ने बताया कि पंप पर काम के दौरान ही अज्ञात हमलावरों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। तब पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीर भी जारी की थी और आरोपियों की पहचान करने में लोगों से मदद मांगी थी।

#PhiladelphiaPolice #IndianStudentKilled #IndianDiaspora #Diaspora #Indian #NewIndiaAbroad #IndiaAbroad